My Instagram

Blogger द्वारा संचालित.

कोरोना वायरस के चलते भारत पाक बॉर्डर “रिट्रीट सैरेमनी” अनिश्चितकाल के लिए हुआ बंद


कोरोना वायरस के चलते भारत पाक बॉर्डर “रिट्रीट सैरेमनी” अनिश्चितकाल के लिए हुआ बंद

देश-विदेश में कोरोना वायरस की दस्तक के चलते अब भारत-पाकिस्तान वाघा बॉर्डर पर रोजाना होने वाली रिट्रीट सैरेमनी को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। जिला उपायुक्त के आदेशों के मुताबिक दोनों देशों के बीच तब तक यहां सैरेमनी नहीं होगी जब तक कोरोना वायरस का खतरा पूरी तरह से टल नहीं जाता है।


Corona Virus News in Hindi
Retreat ceremony on Indo-Pak border closed indefinitely due to Corona virus



 गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के खौफ के चलते पाकिस्तान के साथ सटे इलाकों में जबरदस्त मॉनिटरिंग करवा रही है। करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं का वापसी में पूरा मुआयना किया जाता है उसके बाद उन्हें घर भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं से यह भी अपील की है कि करतारपुर से लाहौर की तरफ रूख ना करें क्योंकि वहां पर इस वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या काफी अधिक बताई जा रही है। वाघा बॉर्डर भारत और पाकिस्तान को अलग करता है।


बता दें कि इस वायरस ने दुनिया भर में 3,000 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है और लगभग 89,000 लोग संक्रमित हैं, जिनमें से अधिकांश चीन में मौतें हुई हैं। भारत में अब तक 28 संदिग्ध केस कोरोनावायरस के सामने आ चुके हैं। दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली में यह वायरस तेजी से फैल रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं